गरियाबंद

शिवालय तोड़ने वाले असली गुनहगारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर . जिले के विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज राजिम के पंडित श्यामाचरण शुक्ल में एकत्रित होकर नेशनल हाईवे 130 सी को जाम कर दिया है. आक्रोशित संगठन लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. जाम के चलते दोनों छोर में वाहनों की लंबी कतारें लग गई है. इसकी जानकारी मिलते ही एसडीएम अर्पिता पाठक और पुलिस अफसर मौके पर पहुंचकर अब तक हुई कार्रवाई से अवगत कराया. बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी करने का भरोसा दिलाया, जिसके बाद जाम को बहाल किया गया. हिंदू संगठन ने 3 घंटे बाद प्रदर्शन खत्म किया.

दरअसल राजिम थाना क्षेत्र के दुतकैया ग्राम में स्थित शिवालय को 30 अप्रेल की रात कुछ असमाजिक तत्वों ने न केवल खंडित किया था बल्कि उस पर शराब भी उड़ेला गया था. मामले की जानकारी 1 मई की सुबह पता लगते ही ग्रामीण बोधन साहू ने मामले की शिकायत राजिम थाने में की. राजिम पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने अगले दिन अहमद खान नाम के आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, जिसमें आरोपी ने एक नाबालिग व अन्य समेत 3 लोग मिलकर घटना को अंजाम देने की बात भी स्वीकार की.

पुलिस ने एक आरोपी को 3 मई को जेल दाखिल करा दिया. एक नाबालिग समेत सफी खान नाम का आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर था. सूचना है कि इन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इधर हिंदू संगठन के पदाधिकारी शिशुपाल सिंह राजपूत, गौरीशंकर कश्यप ने कहा कि घटना के असली गुनहगारों को नहीं पकड़ा गया है, बल्की जो आदतन आरोपी था, जिसे अन्य वारदात में गिरफ्तारी किया ही जाना था, उसकी गिरफ्तारी कर खानापूर्ति की गई. मामले में अभी पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है.

Source : Agency